Skip to main content

Excel Inserting Alternating Color Row CONDITIONAL FORMATTING

Start inserting coloring row in Excel using CONDITIONAL FORMATTING with support of MOD and ROW function.


  • Select the entire data where the alternating color row is to be inserted and copy the MOD formula which is given below.
=MOD(ROW(),2)
  • Now go to the home tab - Conditional Formatting - New rule - Use a formula to determine which cells to format - Text Box (Format values where this formula is true) - Paste =MOD(ROW(),2) - Formate - Fill - Choose colour - OK.





Comments

Popular posts from this blog

XLOOKUP NEW EXCEL FORMULA CAN LOOK LEFT AND DEFAULT EXACT MATCH

XLOOKUP is advance version of VLOOKUP and INDEX. The most advantage of XLOOKUP. XLOOKUP can look left.  XLOOKUP look exact match as default.  XLOOKUP return range instead VLOOKUP return only value. XLOOKUP is faster then VLOOKUP and INDEX. Introduction XLOOKUP formula. XLOOKUP Syntex : XLOOKUP(Lookup_Value, Lookup_Array, Results_Array, [Match_Mode], [Search_Mode])   Simple XLOOKUP Example:- In XLOOKUP, A2 is lookup value and it is common in VLOOKUP. F3:F30 is lookup array H3:H30 is result array No need to add False or True at end because XLOOKUP look defaults as exact match. XLOOKUP can look left In the above example XLOOKUP look left from lookup value. =XLOOKUP(A2,$F$3:$F$30,$E$3:$E$30) A2 is lookup value F3:F30 is lookup array E3:E30 is result array which is left of  lookup array column.

What is Wrap text in excel | Excel Warp text in Hindi | Excel में Wrap text क्या है

आज के इस टुटोरिअल में जानेगे की Wrap text क्या है, किसी सेल में टेक्स्ट को ऑटोमेटिकली कैसे wrap टेक्स्ट करेंगे और किसी सेल में मैन्युअल रूप से नया लाइन कैसे जोड़ेंगे, साथ साथ आप एक्सेल रैप टेक्स्ट के काम न करने और इसे ठीक करने के सामान्य कारणों के बारे में भी जानेंगे। मुख्य रूप से, Microsoft Excel को हम संख्याओं की गणना और manipulate करने के लिए करते है। कभी कभी एक्सेल में जब संख्याओं के अलावा, बड़ी मात्रा में text को स्प्रेडशीट में संग्रहीत करने की आवश्यकता होती है। हमने देखा है की लंबा टेक्स्ट किसी सेल में ठीक से फिट नहीं होता है, इसका उदहारण निचे दिए गए तस्वीर में देख सकते है।  तो इसके लिए आप निश्चित रूप से कॉलम के width को व्यापक बनाकर टेक्स्ट को फिट कर सकते है। वास्तव में यह विकल्प छोटे और मध्यम टेक्स्ट के लिए सही किन्तु लंबा टेक्स्ट और address के लिए यह सही नहीं है जब आप एक बड़ी वर्कशीट के साथ काम करते हैं जिसमें प्रदर्शित करने के लिए बहुत अधिक डेटा होता है। कोई बात नहीं, माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल में इसे करने के लिए कई तरीके बताये गए है। इस ट्यूटोरियल में आपको एक्सेल रैप टेक्स्ट फीचर क

How to use Excel COUNT Function | एक्सेल में काउंट फंक्शन का यूज़ कैसे करें।

एक्सेल में काउंट फंक्शन का प्रयोग नंबर वाले सेल की संख्या जानने के लिए करते है।  काउंट फंक्शन सिर्फ नंबर वाले सेल को ही काउंट करता है।  काउंट फंक्शन का उद्देश्य। नंबर वाले सेल को काउंट करना =COUNT (value1, [value2], ...)    हम जान चुके है की COUNT FUNCTION का उपयोग हम सिलेक्टेड रेंज में से नंबर वैल्यू वाले सेल की संख्या जानने के लिए करते है। काउंट फंक्शन का यूज़ करके हम सभी तरह के नंबर को गीन सकते है जिसमे नेगेटिव नंबर (-), PERCENTAGES (%), DATE (०१/०१/२००१), FRACTION और टाइम शामिल है।  काउंट फंक्शन का एक लिमिट है। इसका उपयोग करके हम इंडिविजुअल 255 सेल रेफरेंस/सेल रेंज तक का ही नंबर काउंट कर सकते है। उद्हारण के लिए आप निचे दिए गए इमेज में देख सकते है।  काउंट फंक्शन के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु। COUNT फंक्शन सिर्फ नंबर्स को गीन सकता है, टेक्स्ट को नहीं।  COUNT लॉजिकल वैल्यूज TRUE एंड FALSE को नहीं गिनता है।  COUNT टेक्स्ट वैल्यूज और खली सेल को नहीं गिनता है।  COUNT HARDCODED नंबर वैल्यू को भी गिनता है।  Example 1 - Count का प्रयोग रेंज वाइज।    इस उद्धरण में आप देखगे की कैसे दिए गए एक रें